Etawah: जिला अस्पताल बना दलालों का अड्डा, CT Scan के नाम पर लिए पैसे तो हुई जमकर मारपीट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 02:44 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में  योगी सरकार के मंत्री अकसर अपने सभी विभागों में जीरो टॉलरेंस का दावा करते नजर आते हैं, सरकारी विभागों को भ्रष्टाचार मुक्त होने की बात करते हैं। मगर, इटावा से आई ये तस्वीर उन दावों की पोल खोल रही है। दरअसल, इटावा के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जिला अस्पताल में काफी दिनों से दलाली के आरोप लगते रहे हैं। हद तो तब हो गई जब सीटी स्कैन कराने आई दो युवतियों में दलाली को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। देखते ही देखते अस्पताल की महिला स्टाफ और दोनों युवतियों के बीच जबरदस्त मारपीट शुरू हो गई। काफी देर तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे की तस्वीरे अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

कहीं बाल खींचे जा रहे हैं तो कहीं चले लात घूँसे
मारपीट का पूरा मामला सामने आने पर पता चला कि ज्योति नाम की एक लड़की अपनी सहेली का सिटी स्कैन कराने के लिए अस्पताल में आई थी। जिसमें ज्योति ने जिला अस्पताल में काम करने वाले सहेली के पिता प्रमोद से बात की और उसके बाद ज्योति से सिटी स्कैन के नाम पर जिला अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर के नाम से ₹500 मांगे। ज्योति ने ₹500 सिटी स्कैन के नाम पर दे दिए। जब ज्योति सिटी स्कैन रूम के पास में पहुंची तो वहां पर साफ लिखा था कि सीटी स्कैन के नाम पर आप कोई भी रुपया किसी को ना दें। जिसके बात ज्योति ने जिस सहेली के पिता को सिटी स्कैन के नाम से ₹500 दिए थे उस सहेली से बात की और उसके बाद उसकी सहेली जिला अस्पताल में पहुंच गई और दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी इस कदर बढ़ी की एक तरफ पीड़ित दो लड़कियां और एक तरफ दो लड़कियां एक दूसरे पर हाथापाई करते हुए दिखाई दी। हाथापाई इस कदर हो रही है कहीं बाल खींचे जा रहे हैं तो कहीं लात घूँसे चल रहे हैं। जिसका वीडियो मोबाइल फोन में कैद हो गया जिसके बाद अस्पताल में मौजूद स्टाफ के लोगों ने मामले को शांत करा दिया।

पीड़ित लड़की ने सीएमएस की शिकायत
सिटी स्कैन के नाम पर रुपए देने का बाद विरोध करने वाली लड़की के साथ हुई मारपीट को लेकर  पीड़ित लड़की ने सीएमएस से मामले की शिकायत की और बताया कि उससे सिटी स्कैन नाम पर ₹500 की रिश्वत ली गई। जब पता चला कि जिला अस्पताल में किसी भी इलाज के लिए रूपये नहीं लगते हैं जब इसका विरोध किया तो हमारे साथ मारपीट हुई। वहीं सीएमएस ने पीड़ित लड़की को आश्वासन दिया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की जाएगी।

रिश्वतखोरी पर लगाम लगाने में नाकाम CMS
जिला अस्पताल में रिश्वतखोरी के मामले लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं कहीं जिला अस्पताल से जबरन दलाल प्राइवेट अस्पताल में मरीजों को ले जाने का काम करते हैं। तो कहीं इलाज के नाम पर जिला अस्पताल में जमकर रिश्वत ली जा रही है। पूरा मामला सामने आने के बावजूद भी रिश्वतखोरों पर कोई भी कार्रवाई नहीं होती है जिसके बाद एक के बाद एक मामले सामने आते जा रहे हैं। वहीं जब सिटी स्कैन के नाम पर ₹500 लड़की से लेने के बाद हुए विवाद के मामले के बाद सीएमएस एमएम आर्य से मीडिया कर्मियों ने मुलाकात की और उनसे सवाल-जवाब किए। लेकिन मीडिया कर्मियों के सवाल-जवाब से सीएमएस साहब बचते हुए दिखाई दिए।

Content Writer

Mamta Yadav