Etawah News: आसमान से गिरे डिवाइस लगे गुब्बारे पर लिखा था 'उत्तरी कोरिया', लोगों ने नजदीक से देखा तो रह गए दंग

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:18 PM (IST)

(अरवीन कुमार)Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में गुरुवार रात अचानक एक जगमगाता हुआ गुब्बारा आसमान से जमीन पर जा गिरा। गुब्बारे को जमीन पर गिरता देख आसपास के लोग दौड़ कर मौके पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने गुब्बारे में रंग बिरंगी लाइट जलती हुई देखी। ऐसा देख ग्रामीण हैरत में पड़ गए।

लाइटों से जगमगाता हुआ आसमान से नीचे गिरा गुब्बारा
इटावा जिले में अचानक से आसमान में जगमगाता हुआ एक गुब्बारा जमीन पर नीचे आ गिरा। जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर दौड़ कर पहुंचे और उन्होंने पूरे मामले के बारे में पुलिस को जानकारी दी। बताते चले कि मामला गुरुवार देर रात का है। यहां बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बाऊथ मे कुछ लोगों की नजर आसमान में जगमगाते हुए एक गुब्बारे पर पड़ी। गुब्बारा धीरे-धीरे जमीन पर आने लगा। ऐसा देख ग्रामीण गुब्बारे के पास दौड़कर पहुंचे जहां पर उन्होंने गुब्बारे को बारीकी से अपनी आंखों से देखा। काफी देर तक ग्रामीण हैरत में पड़ गए कि आखिरकार यह गुब्बारा यहां कैसे आ गया और इसमें लाइट कैसे जगमगा रही है। वहीं इस मामले की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पूरे मामले को गंभीरता से लिया गया।

गुब्बारे में लाइटों के साथ-साथ लगी थी डिवाइस
बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बाऊथ में आसमान से जगमगाता हुआ गुब्बारा जमीन पर गिरने के बारे में जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जहां पुलिस ने डिवाइस को बारीकी से देखा तो उस डिवाइस पर मेड इन कोरिया लिखा हुआ था और उस पर चीनी या फिर कोरिया भाषा में कुछ पॉइंट लिखे हुए थे। ऐसा देख पुलिस भी हैरत से पड़ गई कि आखिरकार आसमान से जगमगाती हुई यह डिवाइस क्या है। लेकिन उस डिवाइस पर इंग्लिश में WEATHER लिखा हुआ था। इससे अनुमान लगाया गया कि मौसम विज्ञान से संबंधित यह डिवाइस हो सकती है। काफी देर तक पुलिस डिवाइस के बारे में जांच पड़ताल करती रही लेकिन उसको यह पता नहीं चल सका कि यह डिवाइस कहां से आई। बाद में पुलिस ने इस मामले की अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी दी और डिवाइस को अपने कब्जे में ले लिया।

Content Editor

Anil Kapoor