इटावाः एक सितंबर से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा सफारी पार्क

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 04:28 PM (IST)

इटावाः  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल उत्तर प्रदेश के इटावा का सफारी पार्क पर्यटकों के लिए एक सितम्बर से खुल जाएगा। लेकिन 4 डी थियेटर को नही खोला जायेगा । सफारी पार्क के  निदेशक वी.के.सिंह ने कहा कि एक सिंतबर से सफारी को एक बार फिर से खोले जाने को लेकर सफाई आदि का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है । टिकट खिडकी के पास टिकट लेने वाले पर्यटकों की भीड को देखते हुए रिंग बनाने का काम भी शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि सफारी पार्क को खोलने के साथ ही कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा । मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग लागू की जाएगी । थिएटर अभी नहीं खोला जाएगा। सफारी में पर्यटकों को घुमाने वाले 18 सीटों की क्षमता वाली बस में सिर्फ 9 पर्यटकों को ही बैठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते 14 मार्च को सफारी पार्क को पर्यटकों के लिए बन्द कर दिया गया था । सफारी में पर्यटकों के लिए तीन स्थानों पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था होगी । टिकट घर से टिकट लेने के साथ ही पूरी सतकर्ता बरतते हुए नियमों का पालन कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ईको पर्यटन केन्द्र में घूमते समय भी सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा । इसके साथ ही सफारी के वन्य जीवों की सुरक्षा के पूरे इंतजाम भी किए गए हैं। सफारी में सेनेटाइजेशन का काम लगातार जारी है । पर्यटकों के लिए खोले जाने के बाद इसे और बढ़ा दिया जाएगा।

 

Moulshree Tripathi