इटावा सफारीः शेरनी जेसिका के दो शावकों का विधि-विधान से हुआ नामकरण, नीरजा और गार्गी रखा गया नाम

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 06:59 PM (IST)

इटावा:  उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में पिछले साल 12 दिसंबर को शेरनी जेसिका के पैदा हुए दोनो मादा शावकों का नामकरण कर दिया गया है। उनका नाम नीरजा और गार्गी रखा गया है । ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पूरे विधि-विधान से नामकरण करवाया गया। इटावा सफारी पार्क के उपनिदेशक सुरेश चंद्र राजपूत ने आज कहा कि मुहूर्त के अनुसार दोनों शावकों का नामकरण किया गया।

बता दें कि  इटावा पार्क में शेरनी जेसिका और मनन से पैदा हुए शावकों की संख्या 8 हो चुकी है । इनमें से सबसे पहले साल 2016 मे सिंबा सुल्तान,उसके बाद बाहुबली,रूपा,भरत और सोना पैदा हुई थी । सफारी में 6 अक्तूबर 2016 को सिंबा सुल्तान, 15 जनवरी 2018 को बाहुबली,25 जून 2019 को भरत रूपा और सोना, 12 दिसंबर 2020 को गार्गी और नीरजा पैदा हुए जब कि जेसिका की बेटी जेनिफर ने 15 अप्रैल 2020 को केसरी को जन्म दिया । इस प्रकार अब सफारी मे 9 शावक हो चुके है । इटावा सफारी मे शेरनी जेसिका, हीर, जेनिफर, मरियम, तेजस्वनी, शेर मनन, पटौदी, बीगो, शिंबा, सुल्तान, बाहुबली रह रहे है । इटावा लायन सफारी मे गुजरात से आई शेरनी जेसिका सफारी के लिए अच्छे दिन लेकर आई नजर आ रही है ।

आगे बता दें कि चौथी बार मां बनी जेसिका सफारी की आन,शान और शान है । जेसिका सफारी की असल खेवनहार बन गई है । जेसिका के लिए कुछ यादगार करने का इंतजाम सफारी प्रबंधन करने जा रहा है । चाहे कोई रोड हो या फिर कोई स्मारक या फिर कुछ ऐसा यादगार जिसमे हर याद किया जाये । सफारी में अब नौ शावक हो गए हैं । इनमें आठ शावक जेसिका के और एक जेनिफर का है। सफारी में शावक, शेर और शेरनी मिलाकर कुल संख्या 20 हो गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static