पिता की जगह इस बार अखिलेश ने जताया पुत्र पर भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 10:26 AM (IST)

इटावाः 2014 के लोकसभा चुनाव में ‘मोदी लहर’ के सामने अपने पैतृक संसदीय क्षेत्र को बचाने में असफल समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार फिर पार्टी के प्रति समर्पित ‘कठेरिया परिवार’ पर भरोसा जताया है। लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को सपा प्रत्याशियों की पहली सूची में इस बार प्रेमदास के पुत्र कमलेश कठेरिया को इटावा (सुरक्षित) का टिकट थमाया गया है।

युवा प्रत्याशी ने सपा अध्यक्ष के प्रति आभार जताते हुए कहा कि अखिलेश ने उन पर जो भरोसा कायम किया है वो हर हाल में बसपा और सपा के कार्यकर्त्ताओ की मदद के जरिए पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने युवा पर भरोसा रखते हुए उन्हें इटावा संसदीय सीट से उतारा है। पार्टी के अध्यक्ष को कायम रखना अब हम सबकी की जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार के कारनामे ही ऐसे हैं कि सपा-बसपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार को हराने वाला कोई नहीं होगा।

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी प्रेमदास कठेरिया बीजेपी के अशोक दोहरे से चुनाव हार गए थे। ‘मोदी लहर’ के आगे बेवश कठेरिया को 1,72,946 मतों से हार का सामना करना पड़ा था।

Deepika Rajput