इस जिला चिकित्सालय में हर कोई खौफ के साए में जीने को मजबूर, वजह कर देगी दंग

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2018 - 04:43 PM (IST)

हरदोई(आशीष कुमार): उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बने जिला चिकित्सालय में हर कोई साए में जीने को मजबूर है। फिर चाहें वो मासूम बच्चे हो, तीमारदार हो या फिर चिकित्सक। यहां हर कोई खौफ के साए में जीने को मजबूर है। ये सुनने में भले ही आपको अटपटा लगे, लेकिन यहां की यही हकीकत है। इसकी वजह प्रशासनिक लापरवाही है।

दरअसल मामला हरदोई के जिला अस्पताल के सामने बने बाल वार्ड और पोषण पुनर्वास केंद्र का है। जहां हर दम मधुमक्खियों का खौफनाक साया बना रहता है। ऐसे में यहां हर कोई भय के माहौल में जीता है। ये मधुमक्खियां इन वार्ड के आसपास दिन भर उड़ती और घूमती रहती हैं। जो कई बार लोगों पर हमला बोलकर उन्हें अस्पताल तक पहुंचा चुकी है। ऐसे में यहां इलाज कराने आने वाले बच्चे हो तीमारदार हो या फिर बच्चों का इलाज करने वाले चिकित्सक। हर किसी को इनका डर सताता रहता है कि कहीं मधुमक्खियां उन्हें काट न लें। यही वजह है कि यहां हर कोई खौफ के साए में जीने को मजबूर है।


वहीं मधुमक्खियों का आशियाना बनी जिला चिकित्सालय की इस पानी की टंकी से पूरे जिला अस्पताल को पानी की सप्लाई की जाती है। ऐसा नहीं कि स्वास्थ्य विभाग को इसकी चिंता नहीं कई बार मधुमक्खियों को यहां से हटाने के लिए मुख्यचिकित्सा अधीक्षक के स्तर से वन विभाग, जल निगम और नगर पालिका को पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन इसे प्रशासनिक लापरवाही कहें या अक्षमता। फिलहाल अभी तक किसी भी जिम्मेदार विभाग की ओर से इन मधुमक्खियों को यहां से हटाने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया गया है।