विपक्ष में हर कोई खुद को नेता बनाना चाहता है: सूर्य प्रताप शाही बोले; ‘विपक्ष साइकिल की तीलियों की तरह बिखरा हुआ’

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 12:38 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): योगी सरकार (Yogi Sarkar) के कृषि मंत्री (Agriculture Minister) सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने विपक्ष (Opposition) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आखिर यह तीसरा मोर्चा क्या है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के पास गए तो ममता बनर्जी नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के पास चली गईं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग जो यह संकेत हो रहे हैं यह बिखरा हुआ विपक्ष है। उन्होंने कहा कि पूर्व के चुनावों में भी सपा, बसपा, कांग्रेस समेत सभी पार्टियां एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी थी लेकिन इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ा और जनता ने जीत का ताज भारतीय जनता पार्टी के सिर पर सजाया था।

यह भी पढ़ें- UP News: 1990 बैच के IAS अधिकारियों की प्रमोशन का लंबा इंतजार खत्म, आज 10 IAS बनेंगे ACS


इस दौरान कृषि मंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष स्वार्थ की राजनीति करता है इसीलिए इनमें कोई एकता नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस विपक्ष में हर कोई अपने आप को नेता बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा, कांग्रेस सबका एलाइंस हुआ था सब जानते हैं कि वह गठबंधन महज़ 3 महीने चला और सब साइकिल की तीलियों की तरह बिखर गए। उन्होंने कहा कि यही विपक्ष है जिसके सामने ना कोई नीति है और ना देश को विकास करने की नियत। उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल सत्ता परिवारवाद के चलते वो काम करना चाहता है और वो काट की हाड़ी फिर नहीं चढ़ने वाली।

यह भी पढ़ें- Mission 2024: जल्द बदले जाएंगे भाजपा के तीन दर्जन जिला अध्यक्ष, बूथों का भी किया जा रहा है पुनर्गठन


गौरतलब है कि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मेरठ के कृषि विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेट जोन स्तरीय किसान मेले का शुभारंभ करने मेरठ पहुंचे थे। जहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान कृषि मंत्री ने सरकार की जमकर तारीफ की साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए अनेकों योजनाएं लाकर उन्हें मजबूत करने का काम कर रही है।

 

Content Writer

Mamta Yadav