2018 से पहले सबको मिलेगी बिजली, 1 हफ्ते में किसानों को मिलेगी नुकसान की भरपाईः श्रीकांत

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 03:40 PM (IST)

लखनऊः यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सीएम योगी का सपना है क‌ि हर नागर‌िक, गरीब और क‌िसान को 2018 तक ब‌िजली म‌िले, हम उनका यह सपना पूरा करेंगे। उन्होंने कहा, अभी तक सरकारें टाइम काटती रही हैं लेक‌िन हम हर नागर‌िक तक 24 घंटे ‌ब‌िजली पहुंचाने का काम करेंगे।

किसानों के नुकसान की भरपाई 1 हफ्ते में होगी
उर्जा मंत्री श्रीकांत ने कहा कि 2018 तक हर घर में बिजली पहुंचाने की दिशा में काम हो रहा है। शिकायतों को ठंडे बस्ते में नहीं डाला जाएगा, उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर किसान के खाते में उसके नुकसान की भरपाई का चेक जमा नहीं कराया तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कहीं भी, किसी भी स्तर की घटना हो वहां सरकार दिखनी चाहिए। अधिकारी दिखने चाहिए। ये आदेश स्पष्ट रुप से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दिए हैं।

परीक्षा कक्षों में भी होगी बिजली मौजूद
नवरात्रों में जितने भी शक्तिपीठ हैं वहां 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो साथ ही जो हमारे 4 धार्मिक शहर वहां 24 घंटे बिजली रहनी चाहिए। जिसमें हम सफल हुए हैं। श्रीकांत ने कहा कि अभी छात्रों की परीक्षा चल रही है, ऐसे में सीएम ने आदेश दिए हैं कि रात में तो बिजली रहे ही साथ ही परीक्षा कक्षों में भी बिजली मौजूद रहे।

ये होगा बिजली का रोस्टर 
उन्होंने कहा कि जो रोस्टर तय किया गया है कि 18 घंटे गांवों में, तहसील में 20 घंटे और 24 घंटे शहर में बिजली होनी चाहिए। शराब की दुकानों के मुद्दे पर श्रीकांत ने कहा कि जो दुकानें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार हाईवे से हटाकर आबादी में शिफ्ट किए गए हैं, ये दुकानें स्कूल और आबादी वाले इलाकों में नहीं होने चाहिए। इस आशय के आदेश अधिकारियों को दिए गए हैं। श्रीकांत ने कहा जनता कानून हाथ में ना लें, अगर कहीं स्कूल के आस पास शराब की दुकान है तो उसकी शिकायत अधिकारी से करें।