पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलों पर नहीं लग रहा विराम, 7 दिन में दूसरी बार दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 09:25 AM (IST)

लखनऊः जेल में बंद समाजवादी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की मुश्किलें तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में प्रजापति पर उनकी कम्पनी के पूर्व डायरेक्टर बृजभवन चौबे ने आरोप लगाया है कि उसकी करोड़ों की सम्पत्ति जबरन रेप पीड़िता को अपने पक्ष में करने के लिये उसके नाम करवा दी गई। इससे मना करने पर उसकी पत्नी व बेटे का अपहरण करने की धमकी दी गई।

बता दें कि बृजभवन ने इस मामले में गुरुवार को गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति व रेप पीड़िता को भी नामजद करते हुए अपहरण करने की धमकी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

इंस्पेक्टर अखिलेश पाण्डेय ने बताया कि खरगापुर निवासी बृजभवन ने आरोप लगाया है कि रेप पीड़िता से सुलह कर अपने खिलाफ लिखाये रेप के मुकदमे को खत्म करने के लिये गायत्री ने उससे डील की थी। इसके तहत ही पीड़िता को 19 जुलाई, 2018 को 45 लाख और एक अगस्त को 48 लाख रुपये की सम्पत्ति का बैनामा कर दिया गया। वहीं रेप पीड़िता से समझौता होने के बाद उसे रुपये नहीं दिये गए।

गौरतलब है कि प्रजापति को कुछ समय पहले ही हाईकोर्ट से रेप पीड़िता के मामले में जमानत मिली थी। वहीं केजीएमयू में भर्ती रहने के दौरान ही उन्हें गाजीपुर थाने में दर्ज कराये गए दूसरे मामले में न्यायिक अभिरक्षा में ले लिया गया था। गाजीपुर थाने में उनके खिलाफ 10 सितम्बर को एफआईआर रेप पीड़िता के पूर्व वकील दिनेश चन्द्र त्रिपाठी ने लिखायी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static