AMU में चौथे दिन भी नहीं हो सकी परीक्षा, सामान्य दिखे हालात

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 01:52 PM (IST)

अलीगढ़ः जाकिर हुसैन कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रदर्शनकारी छात्रों और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) प्रशासन के बीच गुरूवार की सुबह गतिरोध कुछ सामान्य होता दिखा। एएमयू प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बताया कि इंजीनियरिंग कालेज के प्रधानाध्यापक सूफियां बेग ने छात्रों को कल एक बैठक में आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। 

गतिरोध के बाद आज पहली बार कुछ कक्षाएं चलीं। बेग ने बताया कि विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज हुई बैठक के बाद वह आश्वस्त हैं। एएमयू प्रशासन और इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों के बीच कल उस समय स्थिति बिगड़ गयी, जब विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ बातचीत के दौरान नारेबाजी होने लगी। लगातार चौथे दिन आज भी एएमयू में कोई परीक्षा नहीं हो सकी।

कुलपति ने हालांकि बुधवार को अपील की थी कि छात्र परीक्षाओं का बहिष्कार खत्म कर दें और वे संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रख सकते हैं। महिला कालेज में उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्राओं ने शिक्षकों को कालेज परिसर में आने से रोक दिया। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी भी की।

इस बीच एएमयू छात्र समन्वय समिति ने गुरूवार को ही ऐलान किया कि भले ही प्रशासन विश्वविद्यालय बंद करने का आदेश दे दे लेकिन जब तक उनकी चिन्ताओं का समाधान नहीं हो जाता, वे विश्वविद्यालय परिसर से नहीं जाएंगे। 


 

Tamanna Bhardwaj