मिसाल: लोको पायलट ड्यूटी खत्म करने के बाद बना रहे हैं मास्क

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 12:51 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना महामारी से से दुनिया के कई देश गुजर रहे है। देश में लगातार मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों में इज़ाफा होता जा रहा है। ऐसे में लोग मजबूर लोगों की सेवा भी कर रहे है। इसी बीच प्रयागराज रेलवे स्टेशन के लोको पायलट ने एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि रेलवे की ड्यूटी समाप्त होने के बाद 40 दिनों से मास्क बना रहे है।

 उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा हालात को देखते फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 5000 से अधिक  मास्क लोकोपायलट ने खुद बनाए हैं। खास बात यह है कि ये सभी लोको पायलट अपने काम की शिफ्ट पूरी होने के बाद यहां मास्क बनाने के लिए एक्स्ट्रा टाइम देते है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन में मालगाड़ी के संचालन पर रोक नहीं लगाई थी। उन्होंने कहा कि अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में  में सरकार ने  कुछ ट्रेनों को चलाने का फैसला किया जिसके बाद  रेलवे विभाग के अधिकतर कर्मचारी  अपनी जान को जोखिम में डाल कर एक बार फिर से यात्रियों की सेवा में जुट गए हैं ।

उन्होंने कहा कि 1 दिन में  तकरीबन 200 से ज्यादा  मास्क  लोको पायलट बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह सभी मास्क  हर दिन रेलवे  विभाग के  अलग-अलग कर्मचारियों को बाटे जाते हैं। गाड़ी के ड्राइवर और गार्ड से लेकर सभी अधिकारियों को ये मास्क दिए जाते है। इस दौरान अगर कोई अन्य लोग भी मागते है तो उन्हें भी दिए जाते है। मास्क बना रहे लोको पायलट का कहना है कि पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है । ऐसे में मास्क् बनाकर हम लोग भी देश सेवा में योगदान कर रहे है जिससे लोगों की जान बचाई जा सकेे। उन्होंने कहा कि काम करने से बेहद खुशी मिल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static