मिसाल: मुस्लिम बंदुओं ने रामलीला कमेटी और DM-SP को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2015 - 11:03 AM (IST)

मऊ(जाहिद इमामू): जिला अपने संवेदनशीलता के साथ गंगा जमुनी तहजीब के लिए भी जाना जाता है। इसकी बानगी जिले में अक्सर देखने को मिल जाती है। कुछ ऐसा ही नजारा जिले के खीरीबाग़ इलाके में देखने को मिला। जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जिले में बीते मुहर्रम-दशहरा के त्योहारों के सकुशल संपन्न होने पर डीएम, एसपी के साथ ही रामलीला कमेटी के सदस्यों को सम्मानित कर हिन्दू मुस्लिम भाईचारे की मिशाल पेश की। 

जिले के मुस्लिमों ने समाज में साम्प्रदायिकता का जहर घोलने वालों के मुंह पर तमाचा जड़ते हुए गंगा जमुनी तहजीब का इकबाल बुलंद किया। मौका था मुहर्रम-दशहरा के त्योहारों के सकुशल संपन्न होने पर डीएम, एसपी के साथ ही रामलीला कमेटी के सदस्यों को सम्मानित करने का। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में सबको सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के आयोजक हबीबुल्लाह टाण्डवी ने बताया की इस तरह के आयोजन से समाज में हिन्दू मुस्लिम एकता को मजबूती प्रदान करेगा। यह कर्यक्रम बहुत अच्छा है सभी बड़े उत्साह के साथ इसमें शिरकत कर रहे रहे हैं।
 
इस कार्यक्रम के दौरान डीएम वैभव श्रीवास्तव भी उत्साहित दिखे। हिन्दू मुस्लिम भाइयों को एक साथ कार्यक्रम में शिरकत करके एक दूसरे को सम्मानित करना अपने आप में बड़ी बात रही। इस दौरान डीएम ने कहा की सम्मान के असली हकदार आम जनता और आप लोग हैं जिन्होंने प्यार और मोहब्बत से त्योहारों को निपटाया है।