मिसालः बेटे की सेवा व मां की हिम्मत ने मजबूती से लड़ी कोरोना से लड़ाई, 82 साल की बुजुर्ग 12 दिन में हुईं स्वस्थ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 12:15 PM (IST)

गोरखपुरः कोरोना संकट के दौर में जानलेवा वायरस की चपेट में आकर मौत का तांडव चरम पर है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीएम सीटी गोरखपुर से सकारात्मक खबर है। जहां 82 वर्षीय विदेय देवी ने कोरोना से जंग में विजय प्राप्त की है। ऑक्सीजन लेवल कम हो जाने के बाद भी वह कोरोना से लड़ती रहीं और अब वह बिल्कूल स्वस्थ हैं। बता दें कि अलीनगर की रहने वाली 82 वर्षीय विदेय देवी का आक्सीजन लेवल बेहद कम हो गया था। वहीं कलियुग के श्रवण कुमार श्याम के त्याग और मां की हिम्मत ने उन्हें 12 दिन में ही कोरोना पर विजय दिलवा दी।

4 दिन तक मां के कमरे में रहा बेटा 
दरअसल श्याम चार दिन मां के ही कमरे में बिताया और 24 घंटे लगातार मॉनीटरिंग की और महज एक दिन ऑक्सीजन सिलेण्डर के सहारे रखा। इसके अलावा पूरी तरह से उन्होंने घरेलू उपचार किया। बेटे के परिश्रम और मां की हिम्मत आज दूसरे पीड़ितों के लिए मिसाल है। हैरान करने वाली बात बेटा श्याम चार दिन बिना सोए सिर्फ आक्सीजन के स्तर को देखता रहा।

घरेलू उपचार ने दी बड़ी मदद 
इस बाबत श्याम के बड़े भाई हरी मोहन ने बताया कि कोरोना की चपेट में मां आ थीं। चिकित्सक से सलाह लेकर घर पर ही इलाज शुरू किया गया। एक दिन अचानक उनका ऑक्‍सीजन लेवल 79 पर आ गया। इसके बावजूद उन्‍होंने हार नहीं मानी। पेट के बल मां को सुलाया और कपूर, लौंग और अजवाईन की पोटली बनाकर अपनी मां को सुघाते रहे। इसके साथ ही गुब्बारा भी फुलाना और पिचकाना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे स्थिति सुधरते गई और इन दिनों उनका ऑक्सीजन स्तर 97 है। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि उनका पूरा घर कोरोना की चपेट में आ गया था। अब पूरा परिवार स्‍वस्‍थ्‍य हो चुका है।

 

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi