आबकारी मंत्री का सपा पर निशाना- कहा स्वामी के साथ झड़प विकास से ध्यान भटकाने का प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 03:42 PM (IST)

प्रतापगढ़ (बृजेश मिश्रा) : जिले के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल आज जिले के दौरे पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां उन्होंने महिला एवं पुरुष विंग में स्थलीय निरीक्षण कर मरीजों से व्यवस्था की हकीकत को जाना। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कानपुर और सीतापुर में बुलडोजर चलने, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ताज होटल में मारपीट तक पर अपनी बात रखी। इसके साथ ही उन्होंने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द होने पर कहा कि यह न्यायिक प्रक्रिया के तहत हुआ है, उनके पास अभी मौका है चाहे तो उच्च न्यायालय जा सकते हैं।

कानपुर के दोषियों पर सरकार कठोर कार्रवाई कर रही
प्रतापगढ़ जनपद के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कानपुर की घटना पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार ने मामले में अपना रुख स्पष्ट कर दिया है, जो भी अधिकारी मामले में दोषी पाए गए हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है और गिरफ्तारी भी हुई है। सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त निर्देश दिए हैं, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने भी सख्त निर्देश दिया है और कहा है कि जो भी दोषी होगा उनको जेल भेजा जाएगा। इसकी प्रक्रिया चालू हो गई है, मामले में किसी भी कीमत पर सरकार किसी को नहीं बख्शेगी।

गरीब, जरूरतमंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं
गरीब के घर पर बुलडोजर चलने पर प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने भू माफियाओं के खिलाफ जब अभियान की शुरुआत किया था तभी इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि यदि कोई गरीब है और उसने सरकारी जमीन पर मकान बनाया हुआ है तो उसको शासन के नियमानुसार नियमित कर दिया जायेगा। साथ ही भू-माफिया उनको माना जाएगा जिन्होंने बड़ी-बड़ी जमीनों पर कब्जा कर रखा है। उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है और यह निरंतर जारी रखा जाएगा। मैं आपको बता देना चाहता हूं कि हमारी सरकार की मंशा बिल्कुल स्पष्ट है कि किसी भी गरीब, जरूरतमंद है सरकार के द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी।

सपा फालतू के मुद्दे ला रही
प्रभारी मंत्री ने स्वामी प्रसाद मौर्य और राजू दास के बीच लखनऊ के ताज होटल में हुई झड़प पर कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार के चल रहे विकास कार्यक्रम से जनता का ध्यान भटकाने के लिए अनावश्यक रुप से व्यवधान उत्पन्न कराया जा रहा है। वह अनावश्यक विषय सामने ला रहे हैं। यह लोग केवल प्रदेश की जनता को गुमराह करने की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे है। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि सरकार केवल एक ही लक्ष्य के साथ काम कर रही है कि नौजवानों को रोजगार मिले और गरीबों, किसानों को उनका अधिकार मिले और हम इसी पर काम कर रहे हैं।

वह कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र
वहीं रामपुर के स्वार टांडा से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जाने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है और इस पर राजनीति किया भी नहीं जाना चाहिए। यह एक न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है। उनके पास विकल्प है वो कोर्ट जा सकते हैं, वो कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जो कुछ हुआ है वो न्यायिक प्रक्रिया के आधार पर हुआ है। 

Content Editor

Prashant Tiwari