लद्दाख के उपराज्यपाल BD मिश्र बोले- 2000 रुपये के नोट चलन से बाहर करना काला धन रोकने का बेहतर विक्लप

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 02:56 PM (IST)

भदोही: लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर BD मिश्र ने शनिवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा 2,000 रुपये के नोट को सितंबर, 2023 के बाद चलन से बाहर करने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि काला धन को बाहर निकालने का यह एक बेहतर जरिया है।  उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के कठौता स्थित पैतृक गांव में अपनी पत्नी नीलम मिश्रा के साथ आये बीडी मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ''दो हजार रुपये के नोट जो काला धन के रूप में एकत्र हुए हैं, उनको निकालने का कोई जरिया होना चाहिए और भारतीय रिजर्व बैंक के इस कदम से बहुत अच्छा और दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। 

उन्होंने कहा कि ''काला धन बाहर आने का ये एक बेहतर जरिया है कि आप जाएं और जमा करें।'' उपराज्‍यपाल ने प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जितने भी काम होते हैं, वह जनता की भलाई के लिए होते हैं। उपराज्‍यपाल को यहां सलामी दी गई और जिलाधिकारी गौरांग राठी और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया। परिजनों से मिलने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘दो हजार रुपये के नोट बंद होने से आम लोगों का कोई नुकसान नहीं है, सिर्फ उन्हीं लोगों का नुकसान है जो काला धन रखते हैं।
 

ये भी पढ़ें:- रामराज धोखा है...' स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- मूर्ख व्यक्ति है
अयोध्या, Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के 'रामराज' को दिए बयान पर अयोध्या के संतों ने कड़ी नाराजगी जताई है। रामादल ट्रस्ट के अध्यक्ष कल्कि राम ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य मूर्ख व्यक्ति है और इसके पास एक ही शब्द है रामराज। रामराज की परिकल्पना साकार हो रही है। और जहां तक दलित की बात कर रहे हैं तो मोदी और रामनाथ कोविंद से बड़ा कोई भी दलित नहीं है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने दलितों के लिए किया ही क्या है? माफिया गिरी, बालू खनन और अराजकता। स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर कितने मुकदमा पंजीकृत हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं।
 

Content Writer

Ramkesh