सिंचाई विभाग का एक्सईन 50 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों आवास से गिरफ्तार, विजिलेंस टीम ने की कार्यवाही

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2023 - 11:31 PM (IST)

Agra News, (मान मल्होत्रा): ताजनगरी आगरा में विजिलेंस विभाग ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। विजिलेंस विभाग के निशाने पर इस बार सिंचाई विभाग रहा। सिंचाई विभाग के एक्सईएन को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस घटना से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक सिंचाई विभाग में एक्सईएन के पद पर तैनात शरद सौरभ गिरी को लेकर विजिलेंस के पास काफी शिकायत आ रही थी। हाल ही में उन्होंने एक ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी जिसकी शिकायत ठेकेदार ने विजिलेंस से की थी।

घर से भागने लगा था एक्सईएन
यह पूरी घटना सदर थाना क्षेत्र में स्थित सिंचाई विभाग की है। जानकारी के मुताबिक सिंचाई विभाग एक्सईएन शरद सौरभ गिरी ने किसी मामले में ठेकेदार से ₹50000 की डिमांड की थी। इसकी शिकायत विजिलेंस में होने के बाद विजिलेंस ने जाल बिछाया और ठेकेदार के साथ शरद सौरभ गिरी के आवास पर पहुंचा। ठेकेदार के निकलते ही विजिलेंस की टीम अंदर पहुंच गई। विजिलेंस की जानकारी होने पर एक्सईएन इधर से उधर भागने लगा।

सिंचाई विभाग में एक्सईएन के पद पर थे तैनात
शरद सौरभ गिरी के आवास पर तैनात गार्ड ने बताया कि एक व्यक्ति साहब से मिलने आया था। मुलाकात होने के बाद साहब ने कहा कि इसे घर से बाहर निकाल दो जैसे ही उसे घर से बाहर निकल रहे थे तभी गाड़ियों में भरकर 8 से 10 लोग आ गये और हमारे अधिकारी से आवडता करने लगे इतने में हमारे एक्सईएन सब भागने लगे तो उन्हें पकड़ कर गिरा लिया और फिर उन्हें उठाकर गाड़ी में रखा और लेकर चले गए। लगभग तीन गाड़ियां थीं जिनमें 8 से 10 लोग सवार थे। जब उनसे पूछा साहब को कहां ले जा रहे हो तो कहने लगे हम विजिलेंस से हैं।

Content Editor

Mamta Yadav