UP में फिल्म सिटी बनने से रुकेगा प्रदेश के प्रतिभाओं का पलायन: मौर्य

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 08:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि नोएडा स्थित फिल्म सिटी के निर्मित होने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग में प्रदेश का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रदेश के कलाकार प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। वर्तमान सरकार का प्रयास है कि प्रतिभाओं का पलायन न हो और अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजित हों।

बता दें कि नई प्रस्तावित फिल्म सिटी के अनुसार राज्य सरकार कार्य कर रही है। फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय प्रदेश को मुम्बई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है। यह उद्गार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मौर्य ने आज पं. दीनदयाल उपाध्याय, सूचना परिसर भवन के छठवें तल पर स्थित फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये।

उन्होंने इस अवसर पर फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई देते हुए कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों आदि में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा कि फिल्म विकास परिषद के कार्यालय बन जाने से प्रदेश में कार्य करने वाले कलाकारों को सुगमता से कार्य करने का अवसर मिलेगा।

राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हर प्रकार से नये-नये रोजगार के अवसर सृजित करना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। इसी के तहत प्रदेश में एक भव्य फिल्म सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता एवं निर्देशकों को उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग से सम्बन्धित कार्यो के लिए आकर्षित करने तथा हर प्रकार की सुविधाएं वर्तमान सरकार द्वारा देने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं और सबसे बड़ा प्रदेश होने के नाते यहां पर ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थल होने के कारण शूटिंग में निर्माता निर्देशकों को सुगमता होगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static