बहराइच में खुलेआम सरकारी डॉक्टरों के नर्सिंग होम में चल रहा है मरीजों का शोषण

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 12:33 PM (IST)

बहराइचः बहराइच मेडिकल कॉलेज में तैनात एक सरकारी डॉक्टर की बेहूदा करतूत सामने आई है। जहां डॉक्टर ने चिल्ड्रेन वार्ड में अपना नर्सिंग होम खोल रखा है। इसके लिए स्टाफ नर्सें मरीज़ों को सरकारी डॉक्टर के नर्सिंग होम पहुंचाने के लिए उकसाती हैं और इसके लिए वह सरकारी डॉक्टर से मोटी कमीशन भी लेती हैं।

मामला बहराइच मेडिकल कॉलेज में बालरोग वार्ड का है। यहां पर वार्ड में तैनात स्टाफ नर्स के माध्यम से मरीजों को हिंदुस्तान नर्सिंग होम भेजने का मामला सामने आया है। जबकि नर्सिंग होम संचालक खुद मेडिचल कॉलेज में बालरोग विशेषज्ञ के पद पर तैनात है। अब आप खूब अच्छी तरह समझ गए होंगे कि अस्पताल से नर्सिंगहोम तक मरीज़ों को पहुंचाना कितना आसान काम है और सोने पे सुहागा वाली बात तो ये है कि स्टाफ नर्सें इस घिनोने काम को अंजाम देती है।

गुरुवार रात अस्पकाल में एक बच्चा भर्ती हुआ था। बच्चे के पिता को नर्स ने डॉक्टर गयास के हिंदुस्तान नर्सिंग होम ले जाने के लिए कहा ये बात खुद हॉस्पिटल में भर्ती बच्चे के पिता ने बताई और उससे इलाज के नाम पर 10 हज़ार रुपए ले लिए। जब परिवार के लोगों को कोई राहत नहीं मिली तो उन्होंने हंगामा किया। आनन फानन में बच्चे को दोबारा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया बच्चे की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

जब सीएमएस के सामने पूरा मामला आया तो उन्होंने डॉक्टर गयास के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही और डॉक्टर गयास की सेवा समाप्त करने की भी बात उन्होंने कही। ये कोई पहला मामला नही है अब उनको चेतावनी नहीं उन पर कार्रवाई की जाएगी।


 

Tamanna Bhardwaj