UP सरकार का झूठ बेनकाब, ED ने कहा- भीम आर्मी का PFI के साथ कोई संबंध नहीं

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्पष्ट किया है कि उन्हें चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाले भीम आर्मी और पीएफआई के बीच कोई संबंध नहीं मिला है, जिस पर सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान तनाव भड़काने का आरोप लगाया गया है। ईडी ने यह भी कहा है कि बरामद की जा रही 100 करोड़ रुपये की बातचीत असत्य है।

भीम आर्मी और अन्य संगठन पीड़ित परिवार को कर रहे थे गुमराह
बता दें कि यूपी के पूर्व डीजीपी बृज लाल ने दावा किया कि ईडी का स्पष्टीकरण उस समय आया जब भीम आर्मी और अन्य संगठन हाथरस के कथित बलात्कार पीड़िता के परिवार को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच, पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के कथित संबंधों वाले चार लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस ले जाया गया। इनमें एक पत्रकार भी है। चार व्यक्तियों, केरल पत्रकार सिद्दीकी कप्पन सहित राजद्रोह के लिए बुक किए गए।

हाथरस मामले में दंगा भड़काने के लिए खर्च हुए 100 करोड़
डीजीपी ने दावा किया था कि महिला और उसके परिवार ने पहले एक पुरुष पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और आठ दिन बाद, उन्होंने तीन और पुरुषों के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाए। प्रदेश के पूर्व डीजीपी, जो कि उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व प्रमुख भी हैं, ने आरोप लगाया कि हाथरस के विरोध प्रदर्शन के दौरान पीएफआई और उसके सहयोगी कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया सक्रिय हो गए और मामले पर दंगा भड़काने के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च किए।

सीबीआई जांच और नार्को से बाहर जा रहा पीड़ित परिवार
घटना में एक नया मोड़ तब आया जब भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर अपने समर्थकों के साथ अस्पताल में महिला को देखने गए। पहले से ही तनाव में परिवार अलग-अलग सुझाव देने वाले लोगों के साथ भ्रमित हो गया और अब वे सीबीआई जांच और नार्को से बाहर जा रहे हैं।

सुबह शव का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया जाएगा: पुलिस
आधी रात को जल्दबाजी में दाह संस्कार करने पर यूपी के पूर्व डीजीपी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मुस्तैदी से काम किया क्योंकि उन्हें इनपुट मिले कि भीम आर्मी, कांग्रेस और AAP हाथरस में जातीय दंगे भड़काने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा, "पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि सुबह शव का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया जाएगा और इसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी, आगजनी होगी और परिवार की सहमति से और उनकी मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया।"

Umakant yadav