मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य : व्यक्त की शोक संवेदना,  भाई अफजाल अंसारी और बेटे उमर से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 01:04 PM (IST)

गाजीपुर: 'राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी' (Rashtriya Shoshit Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य आज गाजीपुर पहुंचे और मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भाई अफजाल अंसारी और बेटे उमर को सांत्वना भी दी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस दुख की घड़ी में आप के साथ है।



आप को बता दें कि माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का शव कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को गाजीपुर जिले में उनके पैतृक निवास युसूफपुर मोहम्मदाबाद के निकट कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।



गौरतलब है मुख्तार अंसारी पिछले 19 साल से जेल में बंद था। अन्तर्राज्यीय गैंग 191 के सरगना मुख्तार को 25 अक्टूबर 2005 में जेल भेजा गया था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में 65 मुकदमे दर्ज हैं। साल 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने से पहले वो पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था, उसे वापस उत्तर प्रदेश लाने के लिए योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। जिसके बाद उसे बांदा जेल में शिफ्ट किया गया।

वहीं, बीते गुरूवार को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। जिसके बाद से सियासत गरमा गई है। कई विपक्षी नेताओं ने मुख्तार अंसारी की मौत को साजिश करार दिया है। वहीं, अब उनके भाई अफजाल अंसारी ने भी मुख्तार को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। हालांकि, अस्पताल के सूत्रों के अनुसार अंसारी के पोस्टमार्टम से इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। फिलहाल परिजनों की मांग पर शासन मौत में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

Content Writer

Ramkesh