सड़कों को खराब होने से रोकने के लिए बनाई जाए विस्तृत कार्य योजना: मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 10:00 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सड़कों के नियमित रख रखाव के लिए लोक निर्माण विभाग को एक विस्तृत कार्य योजना बनाए के निर्देश दिए हैं, ताकि सड़कों को खराब होने से बचाया जा सके। 

उपमुख्यमंत्री ने ये निर्देश विभागीय अधिकारियों को एक बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि सड़क बनाने से पहले पब्लिक यूटिलिटी से जुड़े समस्त पहलुओं पर विचार कर लिया जाए, ताकि सड़क बनने के बाद किसी अन्य कार्य के लिए उसे काटना न पड़े। उन्होंने सुझाव दिया कि अधिक अच्छा होगा, यदि पब्लिक यूटिलिटी के कार्यों के लिए सड़क के दोनों ओर पब्लिक यूटिलिटी डक बना दिए जाए। ओवर लोडिंग के कारण सड़कें खराब हो रही हैं, अतः ओवर लोडिंग रोके जाने के लिए भी कार्य योजना बनाकर जरूरी एहतियाती उपाय किए जाए। 

उन्होंने कहा कि सड़कों की स्वच्छता के लिए जन जागरूकता के लिए स्लोगन लिखें जाए तथा जो सड़के स्वीकृत हुई हैं अथवा निर्माण कार्य जारी है उनके सम्बन्ध में सभी सूचनाएं यथा विधानसभा क्षेत्र, मार्ग का नाम, स्वीकृत धनराशि, कार्य का ब्यौरा आदि अवश्य अंकित किया जाए ताकि जन सामान्य को कार्य के बारे में पूरी जानकारी रहे और कार्य पूर्ण पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ हो सके। 

Deepika Rajput