पुलिस की आंखों में धूल झोक कर गंगा में हुआ गणेश प्रतिमा का विसर्जन

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 11:00 AM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): प्रदेश में लगातार कई दिनों से भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन में पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं। पुलिस के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी होने से परेशानी भी दोगुनी हो गई है, लेकिन प्रशासन की रोक के बाद भी भक्त गंगा में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं। ताजा मामला फर्रुखाबाद का है।

बता दें कि मामला सदर कोतवाली के पांचाल घाट का है। जहां गंगा में मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है, लेकिन पूजा समिति व अन्य भक्त गणेश की प्रतिमा को गंगा में ही विसर्जित करने पर अमादा हैं। पुलिस इस लिए परेशान है कि गंगा में मूर्ति विसर्जन करने आए भक्तों को एक ओर जहां रोकती है, वहीं दूसरी तरफ से लोग मूर्ति का विसर्जन गंगा में कर दे रहे हैं। इस बार शहरों से गांवों में भी भगवान गणेश को विराजमान कराया गया है।

कोर्ट ने लगा रखा है गंगा में मूर्ति विसर्जन पर रोक
रोजाना लगभग तीन-चार दर्जन से अधिक प्रतिमाएं पांचाल गंगा तट पर विसर्जित की जा रही हैं। जिसर्जन यात्रा के कारण इटावा-बरेली हाईवे पर जाम की स्थिति बन जाती है। जिला ट्रैफिक प्रभारी मुकेश यादव अपनी टीम के साथ व्यवस्था को संभाल रहे हैं। गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा में लगभग 100 से अधिक भक्तगण शामिल रहते हैं। कोर्ट ने गंगा में प्रतिमाओं के विसर्जन पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके भक्त पुलिस की आंख में धूल झोंककर गंगा में मूर्ति विसर्जन कर रहे हैं।