मथुरा: चश्मदीदों ने बताई आंखों देखी- मंदिर के सभी दरवाजों से आ रहे थे श्रद्धालु, दम घुट रहा था…

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 02:07 PM (IST)

मथुराः वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। वही अब इस मामले में चश्मदीदों का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने पूरी घटना से परदा उठाते हुए कहा कि सबसे बड़ी वजह अव्यवस्था है। जिसके चलते एग्जिट गेट से भी एंट्री हो रही थी जिस कारण मंदिर में भीड़ बढ़ गई और ये हादसा हो गया।



बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर मथुरा जिले में स्थित वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी के मंदिर में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें दौ लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा था कि मंदिर में भीड़ अधिक होने के कारण भगदड़ मच गई। जिसके चलते ये हादसा हो गया। वही अब इस मामले में कुछ लोगों ने आपबीती बताई है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक महिला श्रद्धालु के पति मित्रपाल ने बताया कि हादसे की सबसे बड़ी वजह अव्यवस्था है।

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने 5 नंबर के एक गेट से अंदर एंट्री हो रही थी। वही भीड़ ज्यादा होने के कारण एग्जिट गेट से भी एंट्री शुरू हो गई। जिसके चलते मंदिर में भीड़ बढ़ गई। जिसकी वजह से धक्का मुक्की होने लगी। इसी के दौरान ही वहां मौजूद दौ श्रद्धालु की मौत होने की खबर मिली। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मंदिर में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए किसी भी तरह का कोई प्रबंध नहीं किया गया था। वही रेलिंग की भी व्यवस्था भी नहीं की हुई थी। वही ज्यादा भीड़ की अंशका के चलते अगर उकता प्रबंध किए जाते तो यह हादसा न होता।



दरअसल ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है।इस महोत्सव में शामिल होने के लिए लोग हर साल देश-विदेश से पहुंचते है। जिसके चलते हर साल श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। वही इस बार भी 20 अगस्त को जब मंदिर के पट 1:45 खुले तो श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। जिसकी वजह से एग्जिट गेट से भी एंट्री शुरू हो गई। वही मंदिर में भीड़ ज्यादा होने से भगदड़ मच गई। जिसमें दौ श्रद्धालु की मौत हो गई। वही घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया और अस्पताल पहुंचाया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj