फ्री-हेलमेट पाकर वाहन चालकों के खिले चेहरे, जब पता चला कि...

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 05:38 PM (IST)

कानपुरः कानपुर पुलिस ने अब बगैर हेलमेट चालकों को दुरुस्त करने के लिए अनोखा अभियान छेड़ दिया है। अब पुलिस बगैर हेलमेट चालकों का चालान काटकर उनको मौके पर ही निशुल्क हेलमेट उपलब्ध कराएगी। इस अनोखे अभियान की शुरुवात बड़े चौराहे से की गई और तमाम बगैर हेलमेट चालकों का चालान काटकर उनको निशुल्क हेलमेट दिए गए।

यातायात माह के अंतर्गत कानपुर पुलिस ने बगैर हेलमेट चालकों को जागरूक करने के लिए अनोखी पहल की। आई जी मोहित अग्रवाल के नेतृत्व में कानपुर के बड़े चौराहे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान जो चालक हेलमेट नहीं लगाए थे। उनकी गाड़ी का चालान काटा गया। चालान काटने के बाद पुलिस ने उनको निशुल्क हेलमेट दिया और उनको बताया कि हेलमेट लगाने से आपका जीवन काफी हद तक सुरक्षित रहता है। इसलिए वाहन चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें।

पुलिस के इस अनोखी पहल की वाहन चालकों ने सराहना करते हुए कहा कि अब रोजाना हेलमेट का इस्तेमाल करेंगे और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। अभियान प्रमुख मोहित अग्रवाल का कहना है कि जो लोग हेलमेट नहीं लगा रहे है, ऐसे लोगो का चालान काटकर उनको निशुल्क हेलमेट दिया जा रहा है। वाहन चालक हेलमेट पहनकर जब अपने घर पहुंचेगा तब अपने आस-पास रहने वाले लोगों को इस बारे में बताएगा। इस अभियान के बाद से वाहन चालकों में हेलमेट पहनने की आदत पड़ेगी और उनका जीवन सुरक्षित रहेगा। 


 


 

Tamanna Bhardwaj