70 करोड़ बीमा राशि हड़पने को फैक्ट्री मालिकों ने लगाई थी आग, दोनों गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 11:50 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर 5 की फैक्ट्री में लगी आग के मामले में बुधवार को पुलिस ने फैक्ट्री मालिक समेत 2 लोगों को 70 करोड़ की बीमा राशि का दावा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का आरोप है की फैक्ट्री मालिक ने बीमा कंपनी से क्लेम लेने के लिए खुद ही फैक्ट्री को आग के हवाले करवा दिया। इस घटना में फैक्ट्री में काम करने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भगवान कृष्ण के मुताबिक गत वर्ष 28 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा की एसआरएस मेडिटेक कंपनी में अचानक आग लग गई थी। पुलिस की जांच के बाद जानकारी मिली की एसआर मेडिटेक कंपनी के मालिकों पर करोड़ों रुपए का कर्ज है। कर्ज को चुकाने और आग लगने की घटना के नाम पर बीमा कंपनी से क्लेम लेने की योजना के तहत कंपनी मालिक ने खुद ही फैक्ट्री को आग के हवाले किया था।

पुलिस को जांच के बाद यह भी जानकारी मिली कि कपंनी मालिक सैयद मुजाहिर अस्करी और सिंहराज पिछले साल नौ करोड़ रुपए का बीमा क्लेम इसी तरह आग लगाकर प्राप्त कर चुके हैं। मामले की कार्यवाही कोर्ट में चल रही है। जिला अदालत की गिरफ्तारी आदेश के तहत आज पुलिस ने दोनों आरोपियों को नोएडा के सेक्टर 44 स्थित ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी निवासी सैयद मुजाहिर अस्करी और ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 निवासी सिंहराज को गिरफ्तार कर लिया।

Tamanna Bhardwaj