बोर्ड की परीक्षा में फेल होने के डर से छात्रा ने लगा ली फांसी, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 12:42 PM (IST)

कन्नौजः हाल ही में हुईं यूपी बोर्ड परीक्षाओं में काफी सख्ती दिखाई गई थी। जिसके चलते कई छात्र-छात्राओं ने तो परीक्षा ही नहीं दी। इसी कड़ी में कन्नौज की एक इंटरमीडिएट छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के डर से आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि परीक्षा के दौरान हुई सख्ती के चलते छात्रा सदमें में आ गई थी और उसने आत्महत्या कर ली।

सूत्रों के मुताबिक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मौसमपुर अल्हड़ का है। यहां की रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा कोमल इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा दे रही थी। 5 मार्च को उसका आखिरी पेपर था। छात्रा के परिजनों का कहना है कि परीक्षा के दौरान लगे कैमरे और सख्ती के चलते वह तनाव में रहती थी। इसी तनाव के कारण उसे लगा कि वह इस बार वह परीक्षा में फेल हो जाएगी। फेल होने के डर से छात्रा ने मौत का रास्ता चुन लिया। उसने अपने कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

परिजन जब कोमल के कमरे में गए तो वह दंग रह गए। आनन-फानन में परिजन कोमल को जिला अस्पताल लेकर गए। यहां डॉक्टरों ने कोमल को मृत घोषित कर दिया। आस पड़ोस के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।