आस्था या आडम्बर: भगवान शिव मिलने के लिए बुला रहे हैं... कहकर महिला ने घर की चौखट पर ली समाधि

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 07:53 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में भगवान की आस्था के नाम पर समाधि लेने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां अंधविश्वास और आस्था के बीच फसी एक महिला ने भगवान शिव से मिलने की चाह में जिंदा ही समाधि ले ली। अंधविश्वास इतना प्रचंड रहा कि ग्रामीणों ने महिला को मना करने के बजाय उसे समाधि दिलवा दी और गांव की महिलाएं ढोलक बजाकर भजन करती हुई नजर आई। महिला के समाधि लेने के बाद उसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए।

PunjabKesari
पूरा मामला कानपुर के घाटमपुर के सजेती थाना क्षेत्र के मढ़ा गाँव का है, जहां गया श्री नामक महिला ने आस्था के नाम पर आज 48 घन्टों के लिए जिंदा समाधि ले ली और अचरज की बात ये है कि परिजन और ग्रामीण गयाश्री को मना करने के बजाय उसे समर्थन करते हुए नज़र आए। गयाश्री के समाधि लेने की वजह की बात की जाए तो पति रामसजीवन ने बताया गयाश्री पिछले पांच वर्षों से भगवान शिव की भक्ति में लीन हैं। उन्होंने बताया कि भगवान शिव गयाश्री को साक्षात दर्शन देते है और भगवान ने ही उसे समाधि लेने के लिए कहा, जिसपर गया श्री ने समाधि ले ली।

PunjabKesari
वहीं गयाश्री के पुत्र अरविंद और पुत्री सुमित्रा ने बताया कि उनकी मां पिछले कई वर्षों से भगवान शिव की तपस्या कर रही थी एक दिन अचानक भोलेनाथ सामने प्रकट हुए और समाधि लेने को कहा और माँ ने भगवान के आदेश का पालन करते हुए समाधि ले ली।
PunjabKesari
कहने को तो आज हम 21वीं सदी में जी रहे है और हम आधुनिक युग में प्रवेश कर रहे है, लेकिन हमे अभी तक अपने आसपास हो रही कई घटनाओं व क्रियाओ को देखकर कई बार शंका होने लगती है कि क्या हम वाकई आधुनिक बन पा रहे है? हम किसी की आस्था पर सवाल नहीं उठा रहे बस आपको आस्था और अंधविश्वास के बीच का अंतर पहचानने के प्रति जागरूक कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static