Owaisi के आगमन को लेकर लगे पोस्टरों में अयोध्या को लिखा फैजाबाद, भड़के संतों ने दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 04:37 PM (IST)

अयोध्या: आगामी यूपी चुनाव (UP Election) में जीत निश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां कोई ना कोई तीर तुक्के लगाने में व्यस्त हैं। इसी कड़ी में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी यूपी (UP) में अपनी पैंठ मजबूत करने की कोशिश में हैं। ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या (Ayodhya) दौरे पर आ रहे हैं। अयोध्या मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर रुदौली क्षेत्र में एआईएमआईएम की सियासी सभा ‘शोषित वंचित समाज सम्मेलन’ नाम से आयोजित की गई है। AIMIM के सम्मेलन को लेकर अब अयोध्या के संत (Saint) विरोध में उतर आए हैं।
PunjabKesari
अयोध्या बनाम फैजाबाद पर विवाद
दरअसल, ओवैसी के कार्यक्रम के लिए जारी पोस्टर में अयोध्या ज़िले को फैजाबाद (Faizabad) लिखा गया है। इस पर संतों ने नाराज़गी जताते हुए चेतावनी दी है कि अगर पोस्टर में अयोध्या नहीं लिखा गया तो ओवैसी की रैली अयोध्या में नहीं होने दी जाएगी। वहीं, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी (Congress leader Pramod Tiwari) ने ओवैसी की पार्टी के इस दांव को ‘जवाबी कव्वाली’ करार दिया।
PunjabKesari
क्यों अयोध्या को फैज़ाबाद कह रहे हैं औवैसी- हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास
वहीं इस पर हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास (Mahant Raju Das) ने कहा, ‘संसद देश का मंदिर है और उसके सदस्य ओवैसी की भाषा ऐसी है! अयोध्या से क्या चिढ़ है? क्यों अयोध्या को फैज़ाबाद कह रहे हैं? सरकारी अभिलेख में भी अयोध्या नाम दर्ज हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद नाम दुर्भाग्यपूर्ण है। ओवैसी की विचारधारा की पुरजोर निंदा कर हम पोस्टर को हटाने की मांग करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static