नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, रजिस्ट्रेशन के लिए लेते थे 30 हजार

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 09:57 AM (IST)

नोएडा:  नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का नोएडा पुलिस ने भंड़ाफोड़ किया है। इस फर्जी कॉल सेंटर में जॉब पोर्टल से डाटा लेकर युवक-युवतियों से संपर्क कर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए जाते थे। अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा सेक्टर- 20 थाने की पुलिस ने बुधवार दोपहर बाद नोएडा के सेक्टर- 15 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर मौके से 15 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, प्रिंटर डीवीआर आदि बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर संचालक मौके से भागने में सफल रहा जबकि पुलिस को कॉल सेंटर में काम करने वाली 14 युवतियां मिली, जिनसे पूछताछ करने के बाद पता चला कि वह कुछ दिनों से यहां पर नौकरी कर रही थी तथा निर्दोष हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें छोड़ दिया गया। अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर सेक्टर-15 संगम होटल के पास गली नंबर एक स्थित फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की।

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि यह कॉल सेंटर पिछले तीन माह से चल रहा था और यहां 14 युवतियां टेलीकॉलर के रूप में काम कर रही थी। एडीसीपी ने बताया कि इस कॉल सेंटर का संचालक राहुल उर्फ पिंटू है बिहार का रहने वाला है और देश की बड़ी जॉब पोर्टल से डाटा से बेरोजगार युवक-युवतियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करता था। उन्होंने बताया कि इसके बाद कॉल सेंटर में काम करने वाली लड़कियां बेरोजगार युवक-युवतियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर उनके जॉब प्रोफाइल के मुताबिक नौकरी दिलाने का झांसा देती थी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान नौकरी पाने के इच्छुक युवक युवतियों से प्रोसेसिंग फीस और रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 20 से 30 हजार रुपये की वसूली की जाती थी और पैसा मिलने पर संपर्क खत्म कर दिया जाता था। एडीसीपी ने बताया कि इस कॉल सेंटर के संचालक राहुल उर्फ पिंटू को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा इसके लिए पुलिस की टीम बनाई गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static