2000 का नोट लेकर खुश हुआ था ये शख्स, अब रोने के अलावा कुछ नहीं बचा

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2016 - 12:10 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक आदमी को 2000 के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी का कहना है कि उसे ये नोट कुछ दिन पहले रास्ते में पड़ा हुआ मिला था। नोट मिलने के बाद वह इतना खुश हुआ कि उसे रात को नींद भी नहीं आई। इसके बाद वह सुबह अपनी बीमार मां के लिए दवाई लेने के लिए मेडिकल स्टोर पर चला गया, लोकिन इस बात की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी।

क्या कहना है आरोपी आदमी का?
आरोपी राकेश का कहना है कि घर बनाने का काम करता है। शाम को घर जाते समय रास्ते में उसे 2000 रुपए का नोट मिला। नोट मिलने के बाद वो इतना खुश हुआ कि रात को उसे नींद भी नहीं आई, क्योंकि काफी दिनों के बाद उसके हाथों में पैसे आए थे।उसने सोचा कि इन पैसों से वह अपनी मां के लिए दवाई और घर का राशन खरीदेगा, लेकिन उसे क्या पता था कि वह इस नोट की वजह से इतनी बड़ी मुसीबत में फंस जाएगा। आरोपी का कहना ह कि रोने के अलावा अब उसके पास कुछ नहीं बचा है।

क्या कहती है पुलिस?
जानकारी के अनुसार मडुआडीह एसओ फरीद अहमद ने बताया कि करेंसी नकली है। उन्होंने बताया कि 2000 के नए नोटों को बड़ी चालाकी के साथ कलर स्कैन कराकर बाजार में चलाने की तैयारी थी। बैंकों से संपर्क कर सीरीज नंबर 4 AB 096521 को चेक किया जा रहा है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें