Kushinagar News: पुलिस ने जाली नोटों के गैंग का किया पर्दाफाश, मास्टरमाइंड सपा नेता रफी खान सहित 10 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 12:24 PM (IST)

Kushinagar News: (अनुराग तिवारी) कुशीनगर पुलिस ने जाली नोटों का कारोबार करने वाले सपा नेताओं सहित 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जाली नोट छापने वाले इस बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उनके पास से 5 लाख 62 हजार रुपए का जाली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके के पास से 8 लैपटॉप, 26 सिम कार्ड, 10 तमंचे व बम के साथ लग्जरी गाड़ी भी बरामद कीहै। आम लोगों को डरा धमकाकर यह गैंग फर्जी मुकदमे उन पर लिखवाते हुए उनके जमीनों को अपने नाम कर लेते थे।

जाली नोटों की तस्करी मामले में सपा नेता रफी खान गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस जाली नोट के तस्करी में संकलित सपा नेता रफीक उर्फ बबलू खान जो राष्ट्रीय सचिव पद पर है और नौशाद खान जो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संस्कृत प्रकोष्ठ का पदाधिकारी है, इन्हें भी पुलिस ने इस पूरे कारोबार में गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग नेपाल से लेकर भारत में सक्रिय रहा करता था। वहीं अब इस पर राजनीतिक माहौल भी गर्म हो गया है।

जानिए, इस मामले में क्या कहा कुशीनगर के विधायक विवेकानंद पांडे ने?
आपको बता दें कि इस मामले में कुशीनगर के विधायक विवेकानंद पांडे ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई पर लगातार सवाल खड़ा करते हैं। ऐसे में अब उन्हीं के नेता जाली नोटों के इस बड़े कारोबार में पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि इसीलिए वह लोग उत्तर प्रदेश पुलिस पर सवाल खड़ा करते हैं क्योंकि उनके नेता खुद ऐसे बड़े गैंग के सदस्य होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static