फर्जी दारोगा का भांड़ाफोड़, अवैध वसूली करते पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 03:50 PM (IST)

शाहजहांपुर(नंद लाल): यूपी में एक बार फिर से खाकी को बदनाम करने की साजिश रची गई, लेकिन गनीमत रही कि शाहजहांपुर पुलिस ने जल्द ही इसका खुलासा कर दिया। वहीं आज इस खुलासे के साथ ही आरोपी दारोगा सलाखों के पीछे है।

दरअसल शाहजहांपुर में कुछ दिनों से एक फर्जी दारोगा धौंस के बल पर लोगों से अवैध वसूली कर रहा था। जिससे लोगों का जीना दूभर हो रखा था। इसी बीच पुलिस को इस बात की जानकारी हो गई और उन्होंने मौके पर उसे धर-दबोचा।

बता दें कि संतोष कुमार(फर्जी) रेलवे स्टेशन के पास दारोगा की वर्दी में दुकानदार को धमकाकर उनसे पैसे वसूलने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच शक होने पर किसी ने थाने में सूचना दे दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फर्जी दरोगा को धरदबोचा।

वहीं पकड़े गए फर्जी दारोगा का स्टाइल बिल्कुल असली दारोगा के जैसा था और कोई भी आसानी से उसके रौब में आ जाता था। लेकिन इस बार नकली दारोगा असली पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। तलाशी के दौरान फर्जी दरोगा के पास से 6 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। 

फर्जी दारोगा से पुछताछ के दौरान पता चला कि वह पिछले कई महीनों से दारोगा की वर्दी पहनकर लोगों पर धौंस जमाकर पैसे वसूल रहा था। वही पकड़ा गया दारोगा अब बहानेबाजी में जुटा है।