यूपी में जारी मुठभेड़ों पर बोले अखिलेश, प्रमोशन के लिए पुलिस कर रही फर्जी एनकाउंटर

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 08:01 AM (IST)

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में जारी मुठभेड़ों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पुलिस प्रमोशन के लिए ज्यादातर मुठभेड़ें कर रही है।

यादव ने पत्रकारों से कहा कि सरकार भय का माहौल पैदा करनी चाहती है। कई मुठभेड़ों पर सवाल खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था ठीक नहीं है। मुठभेड़ों से कानून व्यवस्था नहीं ठीक होगी। प्रमोशन के लिए पुलिस वाले फर्जी मुठभेड़ कर रहे हैं। सरकार पुलिस के जरिए भय पैदा कर रही है। जनता नाराज है। वोट देने के समय जनता जवाब देगी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ों की सही जांच हो जाए तो कई पुलिसकर्मी मुसीबत में आ सकते हैं।

सपा अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार के ‘डिजीटल इण्डिया’ कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए पंजाब नैशनल बैंक में हुए घोटाले के लिए एक हद तक इसे भी जिम्मेदार ठहराया है। यादव ने कहा कि पर्चा लेकर आओ, लोन ले जाओ और उसके बाद विदेश भाग जाओ। यह है ‘डिजीटल इण्डिया’। उन्होंने कहा कि एक तरफ हजारों करोड़ रुपए लेकर घोटालेबाज विदेश भाग रहे हैं, दूसरी ओर चंद रुपयों को अदा न कर पाने पर उसे माफ करने के लिए मजबूर किसान को मुख्यमंत्री आवास के सामने पेड़ पर चढऩा पड़ रहा है।