नकली सामानों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 15 लाख रूपए का नकली उत्पाद बरामद

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 04:47 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुलिस ने एक घर में ब्रांडेेड कंपनियों के नाम से नकली उत्पाद बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने मौके से उत्पाद बरामद करते हुए संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि बाजार में ब्रांडेड कंपनियों के सामानों में गुणवत्ता की कमी की शिकायतें आ रही थीं। जिसके चलते कंपनियों के डीलरों के माध्यम से शिकायत कंपनी के अधिकारियों तक पहुंच गई। जिसके बाद इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर से शिकायत की गई।

वहीं डीलरों ने पुलिस की सहायता से एक घर में छापा मारा। जिसमें पुलिस ने यहां कई ब्रांडेड कंपनियों के नकली चायपत्ती, तेल और पैकिंग के अन्य सामान बरामद किया। बताया जा रहा है कि 15 लाख रूपए का नकली उत्पाद बरामद हुआ है। पुलिस ने नकली कारोबार करने वाले राजेश को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमारे पास सूचना आ रही थी कि शहर में नकली उताप्द की फैक्ट्री चल रही है। जिसके आधार जांच हुई और पुलिस ने उस फैक्ट्री में छापा मारकर नकली उत्पादों को बरामद किया। साथ ही नकली उत्पाद बनाने वाले राजेश को भी गिरफतार किया है। संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।


 

Tamanna Bhardwaj