UP News: अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाला फर्जी मेजर गिरफ्तार, आरोपी के मोबाइल से मिले हैरान कर देने वाले फोटो

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 01:31 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ (Meerut) जिले के लालकुर्ती थानाक्षेत्र से सेना का एक फर्जी मेजर पकड़ा गया है। जिसपर अग्निवीर भर्ती (Agniveer Recruitment) के नाम पर युवाओं से ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से सेना की वर्दी, कुछ दस्तावेज, सेना का फर्जी कार्ड और कैंटीन कार्ड बरामद किया गया है। यही नहीं पुलिस ने फर्जी मेजर के मोबाइल से हरियाणा सरकार के मंत्री सहित कई विधायकों के साथ फोटो भी बरामद किए है।

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम गणेश भट्ट है और वह हरियाणा के पंचकूला का रहने वाला है। थाना प्रभारी ने बताया कि हालांकि आरोपी लोगों को अपना नाम मेजर दिनेश दहिया बताता था। पुलिस का कहना है कि उसने किन-किन लोगों से ठगी की है। इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कुमार ने बताया कि गणेश भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि मेरठ में 17 अप्रैल से 3 केंद्रों पर ऑनलाइन अग्निवीर भर्ती परीक्षा चल रही है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- यूपी पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा! रेप के आरोपियों ने नहीं बल्कि पीड़िता के चाचा और दादा ने लगाई थी घर में आग
ओपी राजभर को बड़ा झटका: प्रदेश उपाध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा-  परिवार और बेटों के मोह में सिमट गए हैं राजभर

पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद किया गया सेना का फर्जी कार्ड
पुलिस ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस से कुछ युवकों ने गणेश नाम के व्यक्ति की शिकायत की थी। उनका आरोप था कि गणेश मेजर बनकर ठगी करता है। इसके गिरोह में 3-4 सदस्य हैं जो अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से 4 से 5 लाख रुपए वसूलते हैं। आर्मी इंटेलिजेंस ने गणेश की धरपकड़ के लिए घेराबंदी करते हुए बुधवार रात को उसे उस समय पकड़ लिया जब वह आर्मी क्षेत्र में मेजर की वर्दी पहने हुए घूम रहा था। आरोपी के पास से सेना का कार्ड बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी को आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static