नकली सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, करोड़ों के माल बरामद

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 04:55 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के संगम नगरी प्रयागराज के  में आबकारी विभाग ने नकली सैनिटाइजर फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार की आधी रात में छापेमारी के दौरान मौके से भारी मात्रा में नकली सेनेटाइजर, हैण्डवास, केमिकल  के साथ खाली बोतले रैपर और  मशीनों को बरामद किया है। नकली फैक्ट्री के अंदर से चार लोगों को पकड़ा भी गया है। जिनसे आबकारी के अलावा दूसरी टीमें पूछताछ में जुटी है।

बता दें कि पेंट बनाने के आड़ में प्रयागराज और कौशाम्बी बॉर्डर के कटहुला गौसपुर में नकली सेनेटाईजर बनाने का खेल कोरोना के समय से शुरू किया गया था। जहां देर रात सदर तहसीलदार और आबकारी विभाग की टीम के छापेमारी के दौरान भारी मात्रा मे निर्मित और अर्ध निर्मित सेनेटाइजर सहित अन्य प्रोडक्ट बरामद हुए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक़ शुरुआती पड़ताल में सैनिटाइजर बनाने या फिर दूसरे व्यवसाय से जुड़े कोई वैध दस्तावेज यहां पर मौजूद लोग नही दिखा पाए हैं। मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। जबकि नकली सैनिटाइजर फैक्ट्री के संचालक समेत अन्य की तलाश की जा रही है। मौके से बरामद नकली सैनिटाइजर और अन्य सामग्री की बात करें तो बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है। वही कोरोना काल से लेकर अब तक करोड़ों के माल की बेचने की भी बात सामने आई है।

नायाब तहसीलदार सदर अजय गुप्ता ने बताया की शुरुआती जांच में बरामद सेनेटाइजर समेत अन्य प्रोडक्ट नकली हैं। जांच में पाया गया है की कोविड के नियमों की अनदेखी करते हुए ये प्रोडक्ट यहां तैयार किए जा रहे थे। जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा की यहां कैसे बगैर किसी वैध लाइसेंस के कोविड से संबंधित सेनेटाइजर, हैण्ड्वास सहित अन्य प्रोडक्ट तैयार किए जा रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static