इस्लाम की गलत तस्वीर पेश कर रहे हैं मुट्ठी भर आतंकवादी : जव्वाद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 05:24 PM (IST)

फर्रुखाबादः आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया कि अमेरिका और इजरायल के इशारों पर काम कर रहे मुट्ठी भर आतंकवादी इस्लाम की गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। मौलाना जव्वाद ने दरगाह हुसैनिया मुजीबिया पर हाजिरी देने के बाद उपस्थित जनसमूह से यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि हिन्दुस्तान में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती जैसे सूफियों की बदौलत इस्लाम फैला है। सूफी औलिया ही इस मुल्क में इस्लाम की पहचान हैं। इस्लाम की बुनियाद ही अमन और भाईचारा है। मौलाना जव्वाद ने आगामी 25 मार्च को लखनऊ में प्रस्तावित ‘शिया सूफी सछ्वावना सम्मेलन’ में लोगों से शामिल होने का आह्वान करते हुए दावा किया कि हमारी तैयारियों से ही आतंकवादी संगठन इतने भयभीत हुए हैं कि वह फोन पर धमकियां देने पर उतर आए हैं। 

उन्होंने कहा कि वह मुस्लिम कौम में शिया-सुन्नी एकता के लिए शिया हजरात को मुल्क में मौजूद तमाम खानकाहों से जोड़कर एक नए इत्तेहाद और सछ्वावना के रिश्ते की शुरुआत करना चाहते हैं। इसके लिए लखनऊ में सछ्वावना सम्मेलन होगा। इसमें पहुंचकर आतंकवादियों को दिखा दें कि आप उन मुट्ठी भर लोगों की कोशिशों को कामयाब नहीं होने देंगे।