परिजनों ने गोली मारकर युुवती को उतारा मौत के घाट, पति ने 10 लोगों पर कराया मुकद्दमा दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 12:41 PM (IST)

बुलन्दशहर: गांव दस्तमपुर में गुरुवार रात प्रेम-विवाह करने से नाराज परिजनों द्वारा युवती की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में मृतका के पति ने 10 लोगों पर हत्या का मुकद्दमा दर्ज कराया है। सभी आरोपित फरार हैं।

कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि गांव दस्तमपुर निवासी देवीचरण की पुत्री निशा 28 वर्षीय ने बीते वर्ष जून में पड़ोस के गांव धनसिया निवासी सजातीय युवक सुनील से प्रेम विवाह किया था। खुर्जा में पढ़ाई के दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए थे। शादी के बाद विवाहिता अपने मायके में ही रह रही थी। कुछ समय बाद उसने अपने परिजनों को शादी की जानकारी दी, जिससे निशा के परिजन उससे नाराज रहने लगे। उन्होंने निशा को प्रेमी के साथ कुछ महीने बाद सामाजिक रीति-रिवाज से शादी करने के लिए तैयार कर लिया था।

गांव धनसिया निवासी उसके पति सुनील का आरोप है कि जब निशा घर पर अकेली सो रही थी, इसी दौरान उसके परिजनों ने निशा की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने जांच-पड़ताल की। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि सुनील की तहरीर पर मृतका के भाई संदीप, सुशील, चाचा राजेश, मां उषा देवी, जीजा ऋषि व चाची पुष्पा के खिलाफ हत्या की धारा और पिता देवीचरण, चाचा सत्यप्रकाश, चाची सरोज व पड़ोसी रतन पाल के खिलाफ साजिश रचने का मुकद्दमा कायम किया गया है।

Anil Kapoor