प्यार करने की खौफनाक सजा: बयान दर्ज कराने थाने पहुंची थी बहन, भाई ने पुलिस के सामने गला रेत की हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 05:33 PM (IST)

बदायूँ: उत्तर प्रदेश में बदायूं के दातागंज कोतवाली क्षेत्र में मर्जी के खिलाफ शादी करने वाली एक युवती की उसके परिजनों ने पुलिस हिरासत में गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि दातागंज कोतवाली इलाके के पलिया गूजर निवासी अर्चना (21) बरेली में रहने वाले अपने रिश्ते के चाचा देवेंद्र (32) से प्रेम करती थी। पिछले माह 28 जून को अर्चना प्रेमी के साथ गायब हो गई और अपनी मर्जी से आर्य समाज मंदिर मैं शादी कर ली। इस संबंध में अर्चना के परिजना ने देवेन्द्र और उसके तीन भाइयों के खिलाफ 366 आईपीसी के अंतर्गत 30 जून को मुकदमा दर्ज कराया था।      

मंगलवार को पुलिस को अर्चना के बरेली में होने की बात पता चली तो उसको लेने एक टीम रवाना हो गई और बीती रात अर्चना एवं उसके पति देवेंद्र व पति के भाई भूपेंद्र सिंह को बयान कराने के लिए साथ लेकर थाने आ गई। अर्चना के परिजनों को उसके थाने में होने का पता चला तो वह भी थाने पहुच गए और अर्चना से बात करने का बहाना करके उसके पास तक पहुंच गए और मौका पाकर अर्चना की सगे भाइयों पुष्पेंद्र और रवित पिता कुंवर पाल ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी। मृतका के पति के अनुसार इस जघन्य वारदात को पुलिस के सामने ही अंजाम दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस ने थाना परिसर में घटना होने से इंकार किया है और घटनास्थल थाने से चंद कदम दूरी पर होना बताया है। पुलिस का कहना है कि महिला अपने पति व उसके भाई के साथ 166 के बयान दर्ज कराने थाने आ रही थी कि रास्ते में उसके परिजनों ने उसे घेर कर चाकुओं से वार किया जिससे उसकी मौत हो गई।       

शर्मा ने कहा कि महिला की हत्या का मुकद्दमा उसके पति की तहरीर पर आईपीसी की धारा 302 व 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और युवती के दोनों भाइयों को भी हिरासत में ले लिया गया है। शेष आरोपियो की तलाश जारी है। अभी विवेचना चल रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static