दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिजनों को मिले एक करोड़: UP जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 06:14 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के बलिया में न्यूज चैनल के पत्रकार की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुये यहां पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू करने और दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिजनों को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की गयी है।  

यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वरिष्ठ पत्रकार रतन सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता देने की मांग की है। वरिष्ठ पत्रकार संतोष गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों के साथ आये दिन हमले की घटनाएं बढ़ रही है जिसको देखते हुये सरकार को पत्रकार सुरक्षा अधिनियम बनाने की जरूरत है।

वरिष्ठ पत्रकार डा.मुस्तकीम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पत्रकार की सरेआम गोली मारकर हत्या से मीडिया जगत में भारी रोष व्याप्त है। प्रदेश में पुलिस तंत्र पूरी तरह से विफल हो चुका है, खराब कानून व्यवस्था के कारण और उतर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली के कारण ही पत्रकारों पर लगातार हमले बढ़ रहे है। समाचार चैनल के पत्रकार रतन सिंह की सोमवार देर रात बलिया जिले के फेफना में गोली मारी गई थी।

टीवी चैनल पत्रकार राकेश कुमार सिंह, तथा ‘शिखर भाषा' के प्रबंध संपादक नरेश कुमार सिरोही ने पत्रकार रतन सिंह की हत्या की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। वरिष्ठ पत्रकार स.गुरुमुख सिंह चाहल, शंकर सैनी तथा एडवोकेट गजेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई और मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की।

Umakant yadav