Lucknow: शादी वाले घर में पसर गया मातम, जहां बजनी थी शहनाई अब वहां से उठी सिपाही की अर्थी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां रमाबाई स्थल में बने पीएसी कैंप में बीते शुक्रवार को एक सिपाही (Constable) विपिन कुमार (25) की गोली लगने से मौत (Death) हो गई। मृतक सिपाही वर्तमान में मुख्यमंत्री आवास (CM Residence) पर तैनात था। सूत्रों के मुताबिक, बीती 20 जनवरी को सिपाही (Constable) सीएम आवास से अपनी डयूटी खत्म कर वापस कैंप लौटा था और उसी शाम को उसे घर छुट्टी (Holiday) पर जाना था। आने वाली 27 जनवरी को सिपाही विपिन कुमार की अपने घर अलीगढ़ (Aligarh) में शादी थी लेकिन अब वहां पर मातम का माहौल बना हुआ है। जो मां-बाप अपने बेटे की शादी (Marriage) के सपने संजो पर बैठे थे वो अब उसकी यादों के गम के आंसू लगातार बहा रहे हैं।

20 जनवरी की शाम ही विपिन को शादी के लिए जाना था घर
जानकारी के अनुसार, फतेहपुर पीएसी में तैनात विपिन कुमार की टुकड़ी वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में कैंप कर रही है। 20 जनवरी को सीएम आवासे डयूटी खत्म करके सिपाही विपिन कुमार वापस कैंप लौटा था। जहां गाड़ी में बैठे अन्य सिपाही असलही जमा करने के लिए आगे चले गए जिसके तुरंत बाद गोली चलने की आवाज आई। आवाज सुनकर जब मौके पर बाकी सिपाहियों ने देखा तो मिनी बैंक में पीछे बैठे सिपाही विपिन को गोली लगी थी और वह खून से लथपथ गाड़ी में पड़ा था। आनन- फानन में उसके साथी उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

27 जनवरी को विपिन कुमार की उसके घर अलीगढ़ में थी शादी
आपको बता दें कि मृतक सिपाही विपिन कुमार के घर में उनके माता-पिता के अलावा 2 बहने हैं। जिसमें से एक बड़ी बहन की शादी हो चुकी है और दूसरी छोटी बहन अभी अपनी पढ़ाई कर रही है। आने वाली 27 जनवरी को विपिन कुमार की उसके घर अलीगढ़ में शादी थी, लेकिन शादी के लिए छुट्टी पर जाने से पहले ही विपिन कुमार की अपने कैंप में गाड़ी से उतरने के दौरान इंसास राइफल से चली गोली ने जान ले ली। बताया जा रहा है कि 20 जनवरी की शाम ही विपिन को शादी के लिए घर जाना था, लेकिन उससे पहले ही यह दिल दहला देने वाला हादसा हो गया।

Content Editor

Anil Kapoor