"हर हर शंभू" गाने वाली मशहूर गायिका फरमानी नाज के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 07:13 AM (IST)

मेरठः "हर हर शंभू" गाने वाली मशहूर यूट्यूब गायिका फरमानी नाज का सगा भाई अरमान मेरठ के सरधना में हुई डकैती की वारदात में साथियों समेत गिरफ्तार हुआ है। डकैतों के इस गैंग में फरमानी के पिता आरिफ और जीजा इरशाद भी शामिल थे। इस गैंग ने सरूरपुर में भी लूट की वारदात की थी।



गौरतलब है कि यूट्यूब चैनल पर 'हर हर शंभू' गाना गाने वाली इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज उस समय सुर्खियों में आ गईं जब कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने उनके गाने का विरोध किया। फरमानी नाज को नसीहत देते हुए मुस्लिम उलेमा ने 'हर हर शंभू' गाने को 'इस्लाम के खिलाफ' बताया। हालांकि उत्तर प्रदेश के देवबंद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली ने उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम उनके भजन, उनके गाने का समर्थन करते हैं और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच जल्द ही फरमानी नाज को सम्मानित करेगा।

फरमानी नाज ने मुस्लिम उलेमा को दिया जवाब
वहीं मुस्लिम उलेमा के विरोध पर फरमानी नाज ने कहा कि तब ये लोग कहां था जब मेरे पति ने मुझे बिना तलाक दिए छोड़ दिया। ससुराल वालों ने मुझे बेटे के साथ घर से निकाल दिया। नाज ने कहा कि मैं किसी धर्म का अपमान नहीं कर रही हूं, अपनी गायकी से अपनी अलग पहचान बना रही हूं। बता दें कि फरमानी नाज 2020 में इंडियन आइडल में दिखीं थीं। हाल ही में फरमानी ने कांवड़ यात्रा के दौरान 'हर हर शंभू' भजन गाया था जो काफी फेमस हुआ। देवबंदी उलेमा ने नाज को नसीहत देते हुए कहा कि इस्लाम में किसी भी तरह का गाना नहीं गाना चाहिए, यह इस्लाम के खिलाफ है। देवबंद स्थित मौलवी मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि शरिया कानून के तहत गाने की इजाजत नहीं है।

Content Writer

Ajay kumar