पुलिस के हाथ बड़ी सफलता, नमाज के बाद हुए बवाल का मुख्य आरोपी फराज इमाम गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 05:15 PM (IST)

अम्बेडकरनगर: जिले में टाण्डा कोतवाल के अन्तर्गत जुमे की नमाज के हुए प्रदर्शन और बवाल के मामले में पुलिस ने मास्टर माइंड फराज इमाम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक हर पहलुओं की जांच कर रही है। घटना में शामिल कुल 26 लोग को पुलिस ने हिरासत में लिया है।  शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।



बता दें कि अलीगंज के तलवापार टाण्डा में स्थित मस्जिद पर जुमा की नमाज अदा करने के बाद लोग अपने घर चले गए। जिसमे आरोपी फराज इमाम भी अपने घर गया। एसपी के मुताबिक जब फराज इमाम अपने घर गया तो टीवी पर उसने प्रयागराज, सहारनपुर और लखनऊ में हुए बवाल की खबरें देखी। समाचार देखने के बाद फराज इमाम ने कुछ युवा लड़कों को इकठ्ठा किया और उनको भड़काया। जिसके बाद 20 से 25 लड़को को लेकर फराज इमाम जुलूस निकालने की कोशिश करने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने जब रोकने का प्रयास किया तो फराज और उसके साथियों ने नारेबाजी शुरू कर दी और फिर पुलिस पर पत्थर चलाये। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद पुलिस के जवानों ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को कंट्रोल किया। कहीं न कही पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा बवाल होने से बचाया गया।



फिलहाल पूरे मामले में फराज इमाम सहित 26 लोगों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है। मामले को लेकर अलीगंज थाने में 36 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात लोगों पर कई संगीन धाराओं में इस दर्ज किया गया है। तो वही मौके पर हालात सामान्य है।

Content Writer

Ramkesh