किसान नेता राकेश टिकैत को पुलिस ने हिरासत में लिया, कार्यकर्ताओं में भारी रोष

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 05:03 PM (IST)

गाजीपुर: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर से पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने में बैठा लिया है।  हिरासत के के बाद भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं में रोष का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि राकेश टिकैत दिल्ली में एक धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे। वही इस बात का पता चलते ही कुछ कार्यकर्ता थाने में उन्हें मिलने पहुंचे पर मिलने नही दिया गया। इस बात को लेकर कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा के अहम चेहरे टिकैत ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस केंद्र के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को नहीं दबा सकती। यह गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आएगी। यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा। न रुकेंगे, न थकेंगे और न ही झुकेंगे।'' दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने टिकैत को हिरासत में लिये जाने की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जंतर-मंतर पर होने जा रहे रोजगार आंदोलन में हिस्सा लेने आ रहे किसान नेता राकेश टिकैत को पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक दिया।

यह बहुत ही निंदनीय है।'' एसडीएम और अन्य किसान संगठन सोमवार को ‘महापंचायत' आयोजित करेंगे और वे बाहरी जिले के क्षेत्राधिकार से गुजरेंगे, जिसमें गाजियाबाद में गाजीपुर बॉर्डर शामिल है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) समीर शर्मा ने कहा, ‘‘इस सिलसिले में टिकरी बॉर्डर पर बाहरी जिले के इलाके, बड़े चौराहों, रेल मार्गों, मेट्रो स्टेशन पर स्थानीय पुलिस एवं बाहरी सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। इसके अलावा कानून व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था के लिये निर्देश पहले ही जारी कर दिया गया है। ''

 

 

Content Writer

Ramkesh