किसान की बेटी का PM मोदी ने किया नामकरण, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2016 - 03:27 PM (IST)

मिर्जापुर (बृज मौर्या): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता में अपनी छाप छोडऩे के लिए कोई मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते। वह देश के आम लोगों तक किसी न किसी माध्यम से जुड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सामने आया है। जहां एक दंपत्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने नवजात बच्चे के नामकरण के लिए गुहार लगाई। देश के प्रधान सेवक ने भी भरत और विभा नामक माता-पिता को मायूस नहीं किया। प्रधानमंत्री ने किसान की बच्ची का नाम रखा ‘वैभवी’ रखा। जिसकी गांव सहित पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है। 

दरअसल केंद्र सरकार की ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ स्किम से प्रभावित होकर एक साधारण किसान की पत्नी ने सोचा कि अगर हमें बेटी होगी तो उसका नामकरण प्रधानमंत्री द्वारा होगा। मां का सपना सच हुआ तो उन्होंने बेटी के नामकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा। प्रधानमंत्री ने भी इन्हें मायूस नहीं किया और बेटी का नामरण कर दिया। उन्होंने बेटी का नाम ‘वैभवी’ रखा। 

वैभवी नाम सुनकर दंपत्ति के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने पूरे गांव में बेटी के प्रधानमंत्री द्वारा नामकरण किए जाने की बात सबको बताई लेकिन उनकी बातों का किसी को यकीन ही नहीं हुआ। इससे नवजात कि मां मायूस हो गयी। दंपत्ति में लोगों को विश्वास दिलाने की उम्मीद खत्म होती तब तक पीएमओ कार्यालय से फोन आ गया। उसने बेटी के नामकरण पर किसान दंपत्ति को शुभकामनायें दी। फोन पर ही किसान दंपत्ति ने अपनी सारी बात बताई। उन्होंने कहा कि किसी को प्रधानमंत्री द्वारा बेटी के नामकरण किए जाने का यकीन ही नहीं हो रहा है उल्टा लोग उसका मजाक उड़ा रहे हैं। दंपत्ति ने पीएमओ कार्यालय से आए फोन पर अपील की कि कल को सब मेरी बेटी का भी मजाक बनायेंगे। जब वो सबको बतायेगी की मेरा नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने रखा है। इसलिये आप कोई पत्र भेजवा दीजिए। थोड़े ही दिन बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से किसान दंपत्ति के नवजात बेटी के नामकरण का पत्र आ गया। पत्र मिलते ही दंपत्ति के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्षेत्र में प्रधानमंत्री के इस दरियादिली की खूब चर्चा हो रही है।