मुआवजे की मांग को लेकर अनशन पर बैठे किसान की मौत, 3 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 11:08 AM (IST)

महोबाः महोबा में जमीन अधिग्रहण के मुआवजे की मांग को लेकर दो हफ्तों से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले अनशन पर बैठे एक किसान की मौत हो गई। जिसके चलते जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला प्रसाशन ने फजीहत से बचने के लिए मृतक का अंतिम संस्कार करवा दिया गया। इसके साथ ही एक महिला सहित 3 किसानों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला मुख्यालय के आल्हा चौक का है। जहां 11 अगस्त से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले अम्बेडकर पार्क में अर्जुन सहायक परियोजना में अधिग्रहित की गई ।जमीनों के चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर करीब एक सैकड़ा किसान अनशन पर बैठे हुए हैं। किसानों का आरोप है कि कई बार ज्ञापन देने के बावजूद भी प्रशासन आंख बंद किए हुए हैं। इसी के चलते आज अनशन के दौरान एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वह अनशन पर बैठे रहेंगे।

अनशनकारी किसान की मौत की खबर सुनते ही प्रशासनिक जिम्मेवारों की नींद उड़ गई और तत्काल अनशन स्थल पर पहुंच मृतक किसान के शव को बिना पोस्टमार्टम के ही संसकार कर दिया गया। जबकि 3 अनशनकारियों की हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि 3 अनशनकारियों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। जिनका इलाज चल रहा है। जबकि एक किसान की मौत हो गई है। 

Tamanna Bhardwaj