गांव के विकास कार्यों की जांच कराने को लेकर किसान की हत्या, आरोपी ग्राम प्रधान फरार

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 11:53 AM (IST)

भदोही: भदोही में एक ग्राम प्रधान ने किसान की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी कि किसान गांव में कराए गए विकास कार्यों की जांच कराना चाहता था। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिफ्तार कर लिया है जबकि ग्राम प्रधान अभी फरार है। 

पूरा मामला भदोही कोतवाली इलाके के नगुआ गांव का है। बीते 21 जून को किसान राधेश्याम यादव का शव उनके खेत में मिला था। सिर पर हमला कर राधेश्याम की हत्या की गई थी। मामले में क्राइम ब्रांच समेत कोतवाली पुलिस जाँच में जुटी थी तभी पुलिस को जानकारी मिली कि गांव के ग्राम प्रधान से राधेश्याम की पुरानी रंजिश चल रही थी। कुछ समय पहले ग्राम प्रधान ने ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा किया था जिसका मृतक राधेश्याम द्वारा खाली कराया गया था।

बीते कुछ दिन पहले मृतक ने ग्राम प्रधान द्वारा कराये गए विकास कार्यों को लेकर एक शिकायत की थी जिसमें 23 जून को जाँच होनी थी। इस सूचना के बाद पुलिस टीम ने अपनी जाँच ग्राम प्रधान ब्रजेश यादव को लेकर आगे बढ़ाई। सर्वलांस और अन्य साक्ष्यों के माध्यम से पुलिस को पता चला कि ग्राम प्रधान ने अपने भाई और दो अन्य साथियों की मदद से राधेश्याम की हत्या कर दी। पुलिस ने ग्राम प्रधान के दो साथी राजेंद्र प्रसाद यादव और शिव सागर यादव को गिरफ्तार कर लिया है जबकि ग्राम प्रधान ब्रजेश और उसका भाई जय श्याम अभी फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है। 
 

Ajay kumar