हाईस्कूल की परीक्षा में किसान के बेटे ने मारी बाजी, भविष्य में डॉक्टर बनने का है लक्ष्य

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 03:21 PM (IST)

लखनऊः यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया और हमेशा की तरह इस बार भी बाराबंकी ने इस दौड़ में बाजी मारी है। हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश का दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले छात्र का नाम अभिमन्यु वर्मा है और वह मुख्यालय के साई इंटर कालेज का छात्र है। अभिमन्यु ने 95.83 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है या यूं कहें कि कुछ ही नंबर से वह प्रथम पायदान से चूक गया है। अभिमन्यु के पिता पेशे से किसान है और उनकी जीवनशैली बहुत ही साधारण है।

यूपी बोर्ड का रिजल्ट जैसे ही घोषित हुआ वैसे ही बाराबंकी के साईं इण्टर कालेज में जश्न शुरू हो गया। जश्न इस लिए था कि यहां के एक छात्र अभिमन्यु वर्मा ने हाईस्कूल में प्रदेश के अंदर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर पहुंचे अभिमन्यु ने कुछ ही नम्बर यदि और प्राप्त किये होते तो यह स्थान पहला होता, लेकिन फिर भी दूसरा स्थान प्राप्त कर अभिमन्यु ने सिर्फ अपने माता-पिता का ही नाम रौशन नही किया बल्कि पूरे जनपद का नाम रौशन कर दिया। अभिमन्यु के पिता एक किसान है और उनका रहन सहन भी बेहद साधारण है। अभिमन्यु की मां शकुन्तला देवी एक गृहणी है और वह अपने बेटे की इस कामयाबी से बेहद खुश हैं।

अभिमन्यु ने बताया कि वह हर रोज 5 से 6 घंटे पढ़ाई करता था और इस काम में उसके गुरुजनों का बहुत सहयोग प्राप्त हुआ। अभिमन्यु ने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनकर देश के लिए काम करना चाहता है। आज वह बहुत खुश है मगर आगे लक्ष्य बड़ा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static