दबंगों से परेशान किसान ने खुद को लगाई आग, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:21 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं में दबंगों से परेशान एक किसान ने बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंच कर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। किसान को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसकी गंभीर हालत देखते हुए बरेली भेज दिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। 

किसान के एसएसपी कार्यालय में आत्मदाह के प्रयास के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओ पी सिंह ने कार्यवाही करते हुए इंस्पेक्टर सिविल लाइन राजकुमार तिवारी, मंडी समिति चौकी इंचार्ज राहुल पुंडीर, तत्कालीन चौकी इंचार्ज अशोक कुमार और बीट के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिए हैं, साथ ही उपरोक्त सभी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं । इस मामले पर पीड़ित किसान के पुत्र अमरजीत सिंह ने बताया की थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी उसके पिता किशनपाल (52) खेती किसानी करते हैं और दो सप्ताह पहले गांव के कुछ दबंगों ने उनकी फसल में आग लगा दी थी, जिसकी शिकायत लेकर वह थाना सिविल लाइंस की मंडी समिति पुलिस चौकी पर पहुंचे और तहरीर दी । बेटे का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, उल्टा उसके पिता को डांट कर भगा दिया । 

उन्होंने बताया कि उसने मंडी समिति चौकी प्रभारी पर भी आरोप लगाया और कहा कि दारोगा की आरोपियों से सांठगांठ हो गई थी, इसलिए पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले में किशनपाल की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया गया था किंतु पुलिस ने उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की। बुधवार को किसान किशनपाल अपनी पत्नी व दो पुत्रों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और वहां गेट पर उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस अधीक्षक नगर और क्षेत्राधिकारी नगर व अन्य पुलिसकर्मियों ने तत्काल उसे जिला अस्पताल पहुंचाया । जहां उसकी हालत चिंताजनक देखते हुए बरेली रेफर कर दिया गया है । 

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओ पी सिंह ने बताया की थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव रसूलपुर का रहने वाले किशनपाल ने 25 अप्रैल को एक प्रार्थना पत्र दिया था कि कुछ लोगों ने उनके खेत आग लगा दी है, जिसकी जांच थाना क्षेत्र की मंडी समिति पुलिस चौकी प्रभारी द्वारा की जा रही थी। उन्होंने बताया कि आज लगभग 12 बजे किशनपाल की पत्नी व पुत्र उनसे मिलने आये थे और इसी बीच कार्यालय के गेट पर किशन लाल ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। एसएसपी ने बताया कि तत्काल ही एसपी सिटी और सीओ सिटी समेत अनेक पुलिसकर्मियों ने आग बुझाई और किशनपाल को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उनकी गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टरों ने बरेली रेफर कर दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक देहात सिद्धार्थ वर्मा और पुलिस अधीक्षक नगर प्रवीण सिंह चौहान की संयुक्त टीम जांच करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static