बेटी की शादी से कर्ज में डूबा था किसान, फांसी लगाकर की खुदकुशी

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 05:00 PM (IST)

फतेहपुरः उत्तर प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के नरैनी गांव में बेटी की शादी में लिए हुए कर्ज से आजिज आकर एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं किसान का शव जंगल में फांसी के फंदे में लटका देखने के बाद से गांव में सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी मिलते ही  परिजनों का रो-रो कर के बुरा हाल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 

परिजनों की मानें तो कर्ज की वजह से फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली है। उनका कहना है कि मृतक किसान पहले बाहर रहकर परिवार का खर्च चलाया करते थे। तभी बेटी की शादी में कर्ज लिया था, लेकिन लॉकडाउन बाहर से घर आ गए और गांव में ही दुकान खोलकर परिवार का भरण पोषण करना चाहा, लेकिन दुकान न चलने से कर्जा बढ़ गया। बैंक से भी कर्ज ले रखा था। साहूकारों द्वारा कर्ज मांगे जाने पर परेशान रहा करता था और बिना बताए जंगल में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

वहीं डिप्टी एसपी ने बताया कि युवक का शव गांव किनारे जंगल में फांसी के फंदे में लटका मिला है जिसको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है। 

Tamanna Bhardwaj